राजस्थान में मुख्यमंत्री पद से वसुंधरा राजे का इस्तीफा, जानिए अब कौन बनेगा मुख्यमंत्री..

0
134
Image by Third Person

आज राजस्थान में कांग्रेस को 2018 के विधानसभा चुनाव में बड़ी जीत मिली है । चुनाव के नतीजों के बाद ही भाजपा की दिग्गज राजनेता मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने हार के जाने के बाद मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे चुकी है । आज शाम को मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने राज्यपाल कल्याण सिंह को अपना इस्तीफा दे दिया है ।

वसुंधरा राजे ने कहा कि “जनता के फैसले को को सिरआंखों पे रखती हूँ, मैंने जो इन 5 सालो में योजनाएं लागु की है उन्हें आने वाली सरकार जारी रखे यह उम्मीद करती हूँ । हमारी सरकार सरकार ने पिछले 5 सालों में प्रदेश में काफी कार्य किये है । आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी ट्ववीट करते हुए कांग्रेस को बधाई दी और जनता के फैसले को स्वीकार किया। वही कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गाँधी ने पार्टी कार्यकर्ताओ को बधाई दी है ।

राजस्थान के विधानसभा चुनाव में 25 सालो में सरकार बदलने का ट्रेंड्स चल रहा है अब कांग्रेस 5 साल बाद फिर सत्ता में आ गयी है । अब राजस्थान में अब तक 200 सीटों के नतीजे घोषित किए जा चुके हैं, जिसमें से कांग्रेस को 101 सीटें जीत चुकी है जबकि बीजेपी 73 सीटें जीत चुकी है और अन्य को 24 मिली थी ।

बता दें कि कल बुधवार होने वाली मीटिंग को शाम तक यह पता लग जायेगा की कौन सा चेहरा राजस्थान की मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठेगा । अभी राजस्थान में मुख्यमंत्री पद के लिए कांग्रेस पार्टी दो बड़े चेहरे है जिनका नाम मुख्यमंत्री बनने के लिए सामने आ रहा है । पहले बड़े राजनेता अशोक गहलोद है जो पूर्व मुख्यमंत्री भी रह चुके है एवं दूसरे बड़े नेता सचिन पायलट का नाम आ रहा है, जो अभी राजस्थान के कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here