नवीन मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शपथ के बाद किसानो को दिया बड़ा तोहफा

0
121

आज 17 दिसंबर सोमवार को मध्यप्रदेश कांग्रेस पार्टी के जाने माने चेहरे कमलनाथ ने 18 वे मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है । उन्होंने शपथ लेने के बाद मीडिया से बातचीत के दौरान बताया, जो उन्होंने मुख्यमंत्री बनने से पहले किसानो की कर्जमाफी का वादा किया था वो पूरा कर दिया है । नवीन मुख्यमंत्री कमलनाथ ने अपने घोषणापत्र में 2 लाख रूपए तक के कर्ज को माफ़ करने को मंजूरी दे दी है ।

नए मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि “बैंक अमीरों का कर्ज माफ कर सकते हैं तो गरीबों का क्यों नहीं ” उन्होंने प्रदेश में चल रही कन्या विवाह योजना की धनराशि को 28 हजार से बढ़ाकर 51 हजार रूपए कर दिया है।

कमलनाथ नए मुख्यमंत्री बनने के साथ वह एक्शन में आ गए है । उन्होंने प्रदेश के युवाओं की नौकरी के लिए कंपनियों से शर्त रखी कि, मध्यप्रदेश के 70 प्रतिशत लोगो को नौकरी प्रदान करें ।

नए मुख्यमंत्री कमलनाथ की कर्ज माफ़ी की इस घोषणा से ऐसे किसानो को लाभ होगा । जिन्होंने राज्य में स्थित सहकारी बैंक या राष्ट्रीयकृत बैंकों से कर्ज लिया है। ऐसे कर्जदार किसानों का 2 लाख रुपए तक का कर्ज माफ हो जायेगा ।

मध्यप्रदेश नए मुख्यमंत्री ओर से किसानों की कर्जमाफी की घोषणा करने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी ट्वीट कर यह जानकारी दी कि ‘मध्यप्रदेश के सीएम ने किसानों का कर्ज माफ कर दिया है ‘

CM, Madhya Pradesh, waives farm loans.

1 done.

2 to go.

— Rahul Gandhi (@RahulGandhi) December 17, 2018

इसके साथ राहुल गांधी ने रात 10 बजे के करीब दूसरा ट्वीट किया जिसमे उन्होंने बताया कि ” मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री ने किसानों का कर्ज माफ कर दिया है|

अब राजस्थान और छत्तीसगढ़ की बारी है|

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here