रोहित शर्मा की कप्तानी टी-20 में वेस्टइंडीज से भिड़ेगा इंडिया, धोनी और विराट नहीं खेलेंगे मैच

0
140

आज रविवार को टीम इंडिया मौजूदा टी २० चैंपियंस एवं मेहमान टीम वेस्टइंडीज से मुकाबले के लिए मैदान में उतरेगी । आज के टी-20 का इंडिया एवं वेस्टइंडीज दोनों के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का आगाज आज से आरम्भ रहा है। इस श्रृंखला का पहला मैच आज ४ नवंबर को कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेला जायेगा । इंडिया ने टेस्ट सीरीज में वेस्टइंडीज 2-0 से हराया था, जबकि इंडिया ने 5 मैचों की वनडे सीरीज 3-1 से हासिल की थी।

आज का टी-20 मैच रोहित शर्मा कप्तानी की कप्तानी में होगा। बता दें टी-20 श्रृंखला में इस दो दिग्गजों खिलाड़ियों रेस्ट दिया गया है जिसमें विराट कोहली और महेंद्र सिंह धौनी आज के हिस्सा नहीं होंगे है। क्रिकेट की वनडे सीरीज 1 नवंबर को समाप्त हुई थी। वनडे की सीरीज के बाद टीम इंडिया कोलकाता पहुंच गयी है प्रैक्टिस से दौरान टीम इंडिया के खिलाड़ी मैदान में पसीना बहाने नजर आये। रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया का प्रदर्शन पिछले मैचों में भी ठीक-ठाक रहा है आज कप्तान रोहित शर्मा से देश को एवं क्रिकेट प्रेमियों को यही उम्मीद रहेगी, कि वह पहले की भांति ही टेस्ट और वनडे सीरीज की तरह अपनी कप्तानी में इंडिया को टी-20 कि यह श्रृंखला जीतें।

आज यह देखना दिलचस्प होगा कि वेस्टइंडीज कि टीम टी-20 मौजूदा में विश्वा चैंपियन है। इंडिया के खिलड़ियो के सामने यह चुनती होगी कि पिछले मैचों कि तरह ही वेस्टइंडीज को शिकस्त देने कितने कामयाब होतें है क्योकि आज टीम में महेंद्र धोनी एवं विराट कि कमी किस तरह पूरा करेंगे। विराट कोहली को ऑस्ट्रेलिया के मैच के लिए आराम दिया गया है ।

4 नवम्वर शाम 7 बजे आप लाइव स्टार स्पोर्ट्स चैनल पर देख सकते है जो कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेला में खेला जायेगा ।

इंडिया एवं वेस्टइंडीज के ये खिलाड़ी उतरेंगे आज

इंडियन टीम में : रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, राहुल, मनीष पांडे, दिनेश कार्तिक, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), कुलदीप यादव, क्रुणाल पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह खलील, अहमद एवं युजवेंद्र चहल.

India’s 12 for the 1st T2OI against Windies. #TeamIndia

Rohit Sharma (Captain), Shikhar Dhawan, KL Rahul, Rishabh Pant (wk), Manish Pandey, Dinesh Karthik, Krunal Pandya, Kuldeep Yadav, Bhuvneshwar Kumar, Jasprit Bumrah, Khaleel Ahmed, Yuzvendra Chahal

— BCCI (@BCCI) November 3, 2018

वेस्टइंडीज कि टीम से : कार्लोस ब्रेथवेट (कप्तान), फैबियान एलीन, डेरेन ब्रावो, शिमरोन हेटमायर, इविन लुइस, ओबेड मैक्कॉय, एश्ले नर्स, कीमो पॉल, खैरी पिएरे, कीरोन पोलार्ड, रोवमैन पावेल, दिनेश रामदीन (विकेटकीपर), आंद्रे रसेल, शेरफेन रथरफोर्ड, ओशाने थॉमस, ये खिलाड़ी उतरेंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here