बदलते मौसम में हो इन बातों का ख्याल अगर रहना है स्वस्थ

0
112

आजकल मौसम में काफी बदलाव हो रहा है क्योंकि सर्दियों का मौसम आने वाला है जो आपको कभी कभी बीमार बना देता है अगर आप  इन खास बातों का ध्यान रखेंगे तो इस बदलते मौसम में बीमार होने से बच सकते हैं |

फुल बाजू के कपड़े पहने

इस आ रहे सर्दियों के मौसम में काफी बदलाव हो रहा रहा है, क्योंकि सर्दिया आने वाली है तो सुबह तथा शाम की ठण्ड भी बढ़ गयी है तो इस मौसम में फुल लोअर एवं फुल पेंट का उपयोग करे, जिससे आप होने सुबह एवं शाम की ठण्ड से बच सकते है। फुल कपडे पहनने से आप ठण्ड तथा मच्छरों से सुरक्षित रहेंगे । जिससे आपके बीमार होने चांस काम हो जायेगे।

खाने का ध्यान रखें

सर्दियों का मौसम प्रारम्भ होने वाला है इसका मतलब यह है कि आप ठंडी चीजे खाना थोड़ा काम कम दें । क्योकि बदलता मौसम आपको बीमार कर सकता है आप ऑयली चीजों एवं ताली हुए खाने से परहेज करें । मौसम में आप हेल्दी डाइट लेने की कोशिश करें इस मौसम ठण्ड ना लगे इसलिए आप कोई ड्राई फूड्स बादाम ,काजू एवं मूंगफली भी खा सकते है अगर आपका मन चाय या काफी पीने का है तो पी सकते है ।

इन बातों का ख्याल रखें

आप अपने आस-पास सफाई का विशेष ख्याल रखें । इस सर्दी कि मौसम में एसी, कूलर एवं पंखा का प्रयोग काम करें । ये सावधानी रखने से आप बीमार से बच सकते हैं ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here