अजय देवगन 50 वां जन्मदिन मना रहे है काजोल से पहले करते थे इस एक्ट्रेस से प्यार

0
174
Image Source Twitter

आज 2 अप्रैल मंगलवार को बॉलीवुड के सुपरस्टार अजय देवगन 50 वर्ष के हो गए है । इसलिए वह आज अपना 50 वां जन्मदिन मना रहे है । अजय देवगन ने 1991 में ‘फूल और कांटे’ फिल्म से बॉलीवुड में डेब्यू किया था । इस पहली फिल्म में अजय को शानदार एक्टिंग के लिए सर्वश्रेष्ठ पुरुष पदार्पण के लिए फिल्मफेयर पुरस्कार मिला था ।

अजय देवगन और काजोल का अफेयर 1994 में आयी फिल्म ‘गुंडाराज’ से आरम्भ हुआ था । दोनों स्टारों से 5 साल के लम्बे अफेयर के बाद फरवरी 1999 में शादी के बंधन में बांधने का निर्णय किया । अजय ने काजोल के अलावा रवीना टंडन और करिश्मा कपूर के साथ में अनेक फिल्मो में काम किया है । ख़बरों के अनुसार, अजय देवगन का पहला अफेयर रवीना टंडन के साथ रहा था और दूसरा 90 के दशक की पॉपुलर एक्ट्रेस करिश्मा कपूर के साथ रहा था । अजय देवगन करिश्मा का अफेयर हालाँकि ज्यादा दिनों तक नहीं टिक पाया, क्योकि अब अजय के जीवन में काजोल की एंट्री हो चुकी थी । अजय और काजोल ने लम्बे अफेयर के बाद शादी रचा ली । आज अजय देवगन के निशा देवगन और युग देवगन दो बच्चे भी है ।

अजय देवगन 100 से ज्यादा बॉलीवुड फिल्मो में काम कर चुके है। उन्होंने आने अपने फ़िल्मी करियर में अनेक बड़ी फिल्मे दी है  जैसे : ” दिलवाले, दिलजले, सुहाग, संग्राम, विजयपथ, गैर, इश्क़, प्यार तो होना ही था ” आदि । अजय अभी तानाजी फिल्म की सूटिंग में बिजी है । उन्होंने 21 मार्च को अपनी आने वाली फिल्म ‘दे दे प्यार दे’ का फस्ट पोस्ट सोशल मीडिया के जरिये शेयर किया था ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here