एक्टर कादर खान ने दुनिया से किया अलविदा

0
218
Image by Third Person

बॉलीवुड के लीजेंड एक्टर कदर खान का बीते 31 दिसंबर शाम 6 बजे निधन हो गया है । वह काफी समय से बीमार चल रहे थे । उनका इलाज कनाडा के अस्पताल में चल रहा था । सन 1937 में जन्में कदर खान 81 वर्ष के थे. उनकी मौत की खबर उनके बेटे सरफराज ने दी है ।

ख़बरों की माने तो वह प्रोग्रेसिव सुपरन्यूक्लियर पाल्सी नामक बीमारी से जूझ रहे थे । इस तरह के मरीज की यादाश्त कम होने लगती है एवं मानसिक संतुलन भी असंतुलित हो जाता है ।

कनाडा में होगा अंतिम संस्कार

कादर खान का 3-4 सालो से स्वाथ्य साथ नहीं दे रहा था. और इसीलिए वह लम्बे समय से कैमरे से दूर थे । बेटे के कहे अनुसार- वह अपने पिता का पिता कादर खान का अंतिम संस्कार कनाडा की भूमि पर ही करेंगे । दरअसल, कादर के बेटे लम्बे समय से कनाडा में रह रहे है।

कुछ दिनों पहले सोशल मीडिया पर कादर खान की मृत्यु की खबर वायरल हो गयी थी । तो उनके बेटे सरफराज ने सोशल मीडिया के जरिये कदर खान के जीवित रहने की जानकारी दे थी । उन्होंने बताया था कि अभी उनका इलाज अस्पताल में चल रहा है ।

हिंदी सिनेमा जगत में कादर खान ने 300 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है वह बहुमुखी प्रतिभा के धनी थे । उनका जन्में सन 1937 में अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में हुआ था । बॉलीवुड में एक्टर बनने से पहले वह डायलॉग लिखते थे । उन्होंने लगभग 1000 से ज्यादा फिल्मो के डायलॉग्स लिखे है ।

दिग्गज अभिनेता कादर खान ने गोविंदा के साथ कई शानदार कॉमिडी फिल्मे दी है । उनकी गोविंदा के साथ केमिस्ट्री लोगो बहुत पसंद आती थी । एक्टर गोविंदा के साथ उन्होंने अनेक शानदार फ़िल्में जैसे- साजन चले ससुराल, राजा बाबू, कुली नंबर वन, आंटी नंबर वन, हीरो नंबर वन जैसी करनी की है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here