नरेंद्र मोदी के 4 काम जिससे देश की बनाई, दुनिया में अलग पहचान

0
104
Image by Third Person

भारत देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के प्रधानमंत्री पद की सपत लेने के बाद अनेक ऐतिहासिक कार्य किये है ।जिसके लिए उन्हें जाना जाता है । वह चाहे नोटेबंदी हो, ट्रिपल तलाक हो, सर्जिकल स्ट्राइक हो या फिर विदेशी नीति हो । तो आइये जानते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वह कार्य जिससे बनी उनकी अलग पहचान ।

पाकिस्तान पर सर्जिकल स्ट्राइक

जब देश के उरी सेक्टर में भारतीय सेना पर आतंक’ वादी हमला हुआ था . जिसमे 19 जवानो ने अपनी सहादत दी थी. उरी के इस आतंक’ वादी हमले के बदले, मोदी ने पाकिस्तान पर सर्जिकल स्ट्राइक कर भारतीय सेना द्वारा दुश्मनो के ठिकानो को नष्ट किया था ।

पाकिस्तान को दुनिया के सामने आतंक’ वादी घोषित

पाकिस्तान दवरा देश पर हो रहे सीज़ फायर,घुसपैठ और आतंक’ वादी हमले का जिक्र पूरी दुनिया में किया है । नरेंद्र मोदी ने कूटिनीति से पाकिस्तान को अगल-थलग कर दिया. यहाँ तक की अमेरिका ने उसे डॉलर में दी जाने वाली मदद को बंद कर दिया है । ये सब नरेंद्र मोदी के प्रयासों से संभब हुआ है. एक तरह से पाकिस्तान दुनिया के सामने एक आतंक’ वादी घोषित कर दिखाया है ।

ट्रिपल तलाक पर कानून

नरेंद्र मोदी ने मुस्लिम महिलाओ के सम्मान के लिए में ट्रिपल तलाक पर कानून लाये. जिससे किसी मुस्लिम महिला के साथ हो रहे अन्याय, अमानवीय व्यवहार को कम किया जा सके ।

दुनिया में देश की अलग पहचान

नरेंद्र मोदी ने दुनिया में देश को अलग पहचान दी है । अमेरिका और इजराइल से बेहतर रिश्ते स्थापित किये हो, या फिर देश के लिए स्वच्छ भारत अभियान हो. उन्होंने दुनियां के सामने देश की पुराणी संस्कृति योग को दुनियां के सामने रखा और वर्ष 2015 से दुनिया 21 जून को विश्व योग दिवस के रूप में मानती है ।

वैसे तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नोट बंदी, GST टैक्स, उज्ज्वला योजना और आयुष्मान योजना जैसे योजनाएं और काम किये है । दोस्तों आप अपनी राय के जरिये जरूर बताएं जिससे देश को लाभ हुआ हो ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here